कोरोनावायरस की वजह से अब फिरंगीयों ने भी शुरू किया भारतीय परम्परा से नमस्ते करना, देखकर गर्व महसूस करेंगे आप

नमस्कार दोस्तों,चीन से शुरू हुआ कोरोनावायरस (coronavirus) अब तक 140 देशों में फ़ैल चूका है. डब्ल्यू एच ओ (WHO) ने इससे सावधानी बरतते हुए लोगों के भीड़ में जाने और हाथ मिलाने से मना किया है. ऐसे में अब इस संक्रमण के खतरे तो देखते हुए दुनियाभर में लोग हाथ मिलाने की वजह हाथ जोड़कर एक-दुसरे का अभिवादन कर रहे है. वही कई कोहनी मिलाकर भी मिल रहे है. बतादे इसका असर सिर्फ आम लोगों पर ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े दिग्गजों पर भी साफ दिख रहा है!

Wolrd Leaders Donald Trump Leo Varadkar prince charles benjamin netanyahu greet with namaste

अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया नमस्ते

हाल ही में जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (donald trump) भारत आए थे तो उनके प्रोग्राम का नाम नमस्ते रखा गया था. फिर इंडिया में आकार उन्होंने नमस्ते किया था. लेकिन कोरोनावायरस के कारण ट्रम्प अब अपने देश में भी नमस्ते कर रहे है. दरसल वॉशिंगटन में गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर (lio varadkar) ने नमस्ते कर एक-दुसरे का अभिवादन किया. जानकारी देदें की ट्रम्प और लियो की व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. इसमें जब मीडिया ने उनसे पूछा कि क्या वे हाथ मिलाएंगे, तब वराडकर ने हाथ जोड़कर नमस्ते किया. वही ट्रम्प ने भी ऐसा ही किया. उनके अभिवादन की यह तस्वीरें देखकर हर भारतीय भी खुश हो रहा है. देखकर अच्छा लगता है जब कोई फिरंगी नमस्ते करता है!

Wolrd Leaders Donald Trump Leo Varadkar prince charles benjamin netanyahu greet with namaste

प्रिंस चार्ल्स भी दिखें नमस्ते करते हुए (Prince Charles Namaste)

सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि लंदन स्थित बकिंघम पैलेस (Birmingham Palace) में प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) भी नमस्ते करते हुए दिखे. बतादे इससे पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (benjamin netanyahu) ने भी अभिवादन के लिए भारतीय परंपरा के नमस्ते को अपनाने की बात कही थी. जानकारी देदें की चीन के वुहान शहर से फैले कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या अब 4973  पहुंच गई है. जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ गए है!

यह ख़बर भी देखियें- Hyundai Creta 2020: हुंडई की इस कार का ग्राहकों में इतना क्रेज की लॉन्चिंग से पहली ही आ गई 10 हजार बुकिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here