Mitron App: जल्द ही TikTok को पछाड़ देगा भारतीय एप Mitron, 1 महीने में ही हो गया इतनी लाख बार डाउनलोड

what is mitron app this indian app becomes competitor for tiktok mitron crossed 50 lakh downloads
Mitron app

नमस्कार दोस्तों, चाइनीज एप टिकटॉक (TikTok) को भारत में बैन करने की लगातार मांग उठ रही है. इसके चलते इस एप की रेटिंग भी काफी गिर गई है. वही अब भारत में निर्मित एप मित्रों एप (Mitron App) ने भी टिकटॉक को टक्कर देना शुरू कर दिया है!

मित्रों एप क्या है ? What is Mitron App

बतादे की मित्रों एप (Mitron App) एक नया भारतीय एप है जो टिकटॉक (TikTok) का प्रतियोगी है. इसने बहुत ही कम समय में भारत में लोकप्रियता हासिल कर ली है. इस एप को कथित रूप से IIT रुड़की के छात्र शिवांक अग्रवाल (Shivank agrawal) द्वारा विकसित किया गया है, और पहली नजर में यह टिकटॉक के क्लोन जैसा ही दिखता है. मित्रों एप एकदम टिकटॉक की तरह ही है. इस पर आप शॉट वीडियो बनाकर पोस्ट कर सकते हैं. आपको जानकर खुशी होगी की मात्र एक महीने पहले लांच हुआ यह ऐप अब तक 50 लाख बार डाउनलोड हो चूका है!

what is mitron app this indian app becomes competitor for tiktok mitron crossed 50 lakh downloads
Mitron app

गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करते समय फ्री एप्स पर इंस्टाग्राम, हेलो और फेसबुक जैसे बड़ी-बड़ी एप के साथ मित्रों एप भी दिख रहा है. वही रेटिंग के मामले में भी मित्रों एप टिकटॉक से बहूत आगे चल रहा है. बतादे मित्रों एप की रेटिंग जहाँ 4.7 है. वहीं टिकटॉक की रेटिंग गिरकर 1.6 हो गई है!

अभी है थोड़ी कमी

लोग मित्रों एप को बहूत पसंद कर रहे है. हालाँकि कुछ लोगों ने मित्रों एप में कुछ परेशानी भी बताई है. किसी को बग्स, तो किसी को एडिटिंग में प्रॉब्लम आ रही है. वही ज्यादातर यूजर्स इस एप की जमकर तारीफ कर रहे है. एक यूजर ने लिखा, ‘मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि यह इंडियन एप है और मैं इसे चला रहा हूं’. थोड़ी बहूत जो कमी है उसे डेवलपर जल्द ही ठीक कर लेंगे. लेकिन जो भी हो इस भारतीय एप को लोग सपोर्ट कर रहे है!

what is mitron app this indian app becomes competitor for tiktok mitron crossed 50 lakh downloads
Mitron app

कैसे पड़ा एप का नाम ‘मित्रो’ ?

इस एप के नाम की भी कहानी काफी दिलचस्प है. दरसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने भाषण में ‘मित्रों’ शब्द का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में इस एप के निर्माता ने इसका नाम ‘मित्रों रखा’ दिया. तो दोस्तों आपको भी इस एप को एक बार जरुर डाउनलोड करना चाहियें,क्योकिं दुसरे देश की चीजों के इस्तेमाल से अच्छा है की हम अपने ही देश की चीजों का समर्थन करें,ताकि हमारा देश तरक्की करें. देश की तरक्की में ही हमारी तरक्की है!

यह ख़बर भी देखियें- SpaceX Demo-2 launch: स्पेस-एक्स की जिस पहली लॉन्चिंग का पूरी दुनिया को है इंतजार, ख़राब मौसम के कारण टल सकती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here