टिक-टॉक हुआ बैन तो भारतीय ऐप ‘चिंगारी’ आया टॉप पर, अब तक हो चुके है इतने लाख डाउनलोड

TikTok's Indian alternative Chingari app
नमस्कार दोस्तों, भारत सरकार ने सोमवार को 59 चाइनीज एप को राष्ट्रीय इंडिया में बैन कर कर दिया है. इनमें प्रमुख एप टिक-टॉक भी शामिल है. ऐसे में अब यूजर टिक-टॉक का विकल्प खोजने में लगे हुए है. ऐसे में आपको बतादे की टिक-टॉक के विकल्प के रूप में भारतीय ऐप-चिंगारी (Chingari) निकलकर आया है और लोगों को इसका जबरदस्त रिस्पोन्स भी मिला रहा है!
जानकारी देदें की अब तक इस भारतीय एप को 30 लाख से ज्यादा लोग अपने फ़ोन में डॉउनलोड कर चुके है. बतादे चिंगारी ऐप (Chingari App) को बेंगलुरु स्थित प्रोग्रामर बिस्वत्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने पिछले साल बनाया था. टिक-टॉक के बैन होने के बाद से यह ऐप गूगल प्ले स्टोर में टॉप पर आ गया है!

TikTok's Indian alternative Chingari app

चिंगारी के अधिकारी नायक के अनुसार, कहा, ‘चूंकि भारतीयों को इस समय देसी और टिक-टॉक की तरह ही किसी प्लेटफार्म की जरुरत थी, इसलिए हम उनके अपेक्षाओं पर खरे उतरने का प्रयास कर रहे हैं. चिंगारी ऐप एक नया बेंचमार्क सेट कर रहा है. बहुत सारे निवेशक हमारे ऐप में रुचि भी दिखा रहे हैं’. आपको शायद यकीन ना हो पर बतादे की दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने टिक-टॉक का कभी उपयोग नहीं किया, लेकिन इस देसी ऐप चिंगारी का समर्थन करते हुए उन्होंने इसे अपने फ़ोन में डॉउनलोड किया है. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘आप को और ताकत देता हूं’!

इस एप के माध्यम से यूजर्स वीडियो डाउनलोड करने अपलोड करने, दोस्तों के साथ चैट करने, नए लोगों के साथ बातचीत करने, शेयर करने और फीड के माध्यम से ब्राउज करने की अनुमति देता है. इसके साथ ही इस ऐप्लिकेशन का 15 भाषा में उपयोग किया जा सकता है!

यह ख़बर भी देखियें- भारत ने 59 Chinese Apps की बैन तो चीनी मीडिया में होने लगी ऐसी बातें,देखियें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here