तीन आंख वाले बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, लेकिन सच्चाई ये है!

Three-eyed baby
नमस्कार दोस्तों, सोशल मीडिया पर एक ऐसे बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है जिसने पूरी दुनिया को चौंका दिया है. दरसल विडियो में दिख रहे बच्चे की तीन आंख (Three-eyed baby) है. जो भी इस विडियो को देख रहा है वो अपनी आखों पर यकीन नहीं कर पा रहा. हालाँकि कुछ यूजर्स इसे फेक बता रहे हैं, तो कुछ इसे भगवान का चमत्कार. मामला क्या है चलियें आपको बताते है!

Three-eyed baby

दरसल सोशल मीडिया पर विडियो शेयर करने के साथ ही दावा किया जा रहा कि जर्मनी में एक ऐसा बच्चा पैदा हुआ है जिसकी तीन आंखें हैं. 10 सेकेंड के इस वीडियो में बच्चे के मां-बाप उसे खिला रहे है. इस दौरान बच्चा इधर उधर देखता है और उसकी तीनों आँखे घुमती हुई नजर आ रही है. वीडियो देखकर लगता है कि बच्चा अभी 5-6 महीने का ही होगा. वही लोग भी बिना विडियो की सच्चाई जाने इसे लगातार शेयर कर रहे है!

Three-eyed baby

इस विडियो को लेकर एक दावा और किया जा रहा है की सदियों पहले एक ऋषि ने तीन आंख वाले बच्चे के पैदा होने की भविष्यवाणी की थी, यह वही बच्चा है. लेकिन बात करें विडियो की सच्चाई की तो अगर दुनिया में कहीं भी तीन आंख वाला बच्चा पैदा होता तो इसकी ख़बर न्यूज पेपर, टीवी या वेब पोर्टल में जरुर होती, लेकिन ऐसी कोई ख़बर सामने नहीं आई. वही अगर आप ध्यान से विडियो देखेंगे तो बच्चे के माथे की आंख उसकी बायीं आंख से बिल्कुल मिलती है. ऐसे में यह साफ है कि ग्राफिक्स और इफेक्ट के जरिए विडियो में कमाल की एडिटिंग की है. बतादे की यह विडियो पूरी तरह फेक है और गलत जानकारी के साथ शेयर किया जा रहा है।

यह ख़बर भी देखियें- शख्स ने 71 लाख रुपयें में बनवाया कैमरे के आकार का घर तो बेटों का नाम रखा कैनन और निकॉन, वजह अनोखी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here