‘फेड कप हार्ट अवॉर्ड’ जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी सानिया मिर्जा, जीत की रकम कोरोना पीड़ितों को की दान

Tenis Player Sania Mirza wins Fed Cup Heart Award 2020 for successful return to court

नमस्कार दोस्तों, इंडिया की फेमस टेनिस स्टार ‘सानिया मिर्जा’ (Sania Mirza) फेड कप हार्ट अवार्ड 2020 (fed cup heart award 2020) जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं. इसकी जानकारी सानिया ने ट्वीटर पर फैन्स को दी. बतादे की 33 साल की सानिया को एशिया ओसियाना क्षेत्र के लिए यह अवॉर्ड दिया गया. उन्हें कुल 16985 में से 10 हजार से ज्यादा वोट मिले. यानी उन्हें कुल वोट के 60 प्रतिशत वोट हासिल हुए!

वोटिंग के आधार पर हुआ फ़ैसला

बतादे की फेड कप हार्ट पुरस्कार के विजेता का चयन प्रशंसकों की वोटिंग के आधार पर होता है. इस अवॉर्ड के लिए वोटिंग एक मई से ही शुरू हो गयी थी. अपनी जीत पर सानिया ने कहाँ ‘फेड कप हार्ट पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनना बहूत गर्व की बात है. मैं पूरे देश और अपने फैन्स को यह पुरस्कार समर्पित करती हूं. मैं इसी तरह आगे भी अपने देश के लिए और उपलब्धियां हासिल करने की कोशिश करूंगी’!

जीत के पैसे तेलंगाना सीएम रिलीफ फंड में दियें

ख़बर के मुताबिक सानिया ने इस जीत से मिला पैसा तेलंगाना सीएम रिलीफ फंड में देने का फैसला किया. इसकी घोषणा भी उन्होंने ट्वीट के माध्यम से की. इसमें हर वर्ग में पुरस्कार विजेता को दो हजार डॉलर मिलते हैं. वाकई में यह आसान नहीं होता की एक बेटे को जन्म देकर कैसे सानिया दौबारा फेड कप में वापसी करती है,और इतिहास में पहली बार भारत की और से प्लेऑफ में जगह बनाती है!

सानिया ने देश और कोरोना पीड़ितों के लियें जो किया वो कबीलें तारीफ है! फेड कप हार्ट जीतने पर Dhinchak Khabare की पूरी टीम की तरफ से सानिया को बहूत-बहूत बधाई!

यह ख़बर भी देखियें- लॉकडाउन में पुलिस वाले ने सिंघम स्टाइल में दो कारों पर खड़े होकर किया स्टंट, विडियो हुआ वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here