13 साल की उम्र में ही 30 साल बड़े डांस मास्टर से शादी कर बच्चे की माँ बन गई थी सरोज खान, बदल लिया था धर्म

saroj khan married with dance master B sohanlal in just 13 and change the name
आपको शायद जानकर हैरानी हो लेकिन बतादे की सरोज खान ने अपनी उम्र से 30 साल बड़े आदमी से शादी की थी. यह कोई और नहीं बल्कि 1950 के दशक के मशहूर कोरियाग्राफर बी. सोहनलाल (B.Sohanlal) थे.

नमस्कार दोस्तों, बॉलीवुड में 2 हजार से भी ज्यादा गाने कोरियोग्राफ करने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj khan) का शुक्रवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से अस्पताल में निधन हो गया. बहूत कम लोग सरोज खान की पर्सनल लाईफ के बारे में जानते है. लेकिन आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे है!

Bollywood choreographer Saroj Khan passes away at 72

30 साल बड़े आदमी से की थी शादी

आपको शायद जानकर हैरानी हो लेकिन बतादे की सरोज खान ने अपनी उम्र से 30 साल बड़े आदमी से शादी की थी. यह कोई और नहीं बल्कि 1950 के दशक के मशहूर कोरियाग्राफर बी. सोहनलाल (B.Sohanlal) थे. सरोज बेहद कम उम्र से सोहनलाल के पास डांस ट्रेनिगं के लिए जाने लगी थी. सरोज अपने मास्टर को बहूत पसंद करती थी और उन्होंने मात्र 13 साल की उम्र में उनसे शादी कर ली थी,इतना ही नहीं बल्कि इसके लियें उन्होंने अपना धर्म भी बदल लिया था. बतादे की सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपाल (Nirmala Nagapal) था!

Bollywood choreographer Saroj Khan passes away at 72

अपने एक इंटरव्यू में सरोज खान ने अपनी शादी के बारे में कहाँ था, ‘शादी के दौरान वो स्कूल में पढ़ती थी और सोहनलाल उनके डांस मास्टर हुआ करते थे. उन्होंने उनके गले में एक काला धागा बांध दिया,जिसे शादी मान लिया गया’.  बतादे की सोहनलाल पहले से शादीशुदा थे,लेकिन इस बात की जानकारी सरोज को नहीं थी. इसी बीच सरोज कम उम्र में एक बच्चे की माँ बन गई. लेकिन सोहनलाल ने उन्हें अपना नाम देने से मना कर दिया और दोनों अलग हो गए!

saroj khan married with dance master B sohanlal in just 13 and change the name

माधुरी,ऐश्वर्या और श्रीदेवी को सिखाया नाचना

सोहनलाल से अलग होने के बाद सरोज खान ने काफी संघर्ष किया और बॉलीवुड में काम करना शुरू किया. उन्होंने साल 1974 में आई फिल्म ‘गीता मेरा नाम’ के गानों को कोरियोग्राफ किया. इसके बाद सरोज खान ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. बतादे की सरोज खान ने माधुरी, ऐश्वर्या और श्रीदेवी जैसी बड़ी-बड़ी हीरोइनों को नाचना सिखाया. सरोज खान को बेहतरीन कोरियोग्राफी के लियें कई अवार्ड मिलें. आखिरकार 03 जुलाई की रात इस महान कलाकार ने दुनिया को अलविदा कह दिया!

saroj khan married with dance master B sohanlal in just 13 and change the name

यह ख़बर भी देखियें- फ़ेमस कोरियोग्राफर सरोज खान का मुंबई में हुआ निधन, बॉलीवुड को एक और सदमा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here