साधारण सा दिखने वाला ये शख्स बना भारत का दूसरा सबसे अमीर आदमी, जानियें क्या काम करते है !

radhakishan damani has become india's richest man after mukesh ambani

नमस्कार दोस्तों,आपको शायद पता ही होगा की भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी है. लेकिन क्या आप जानते है भारत का दूसरा सबसे अमीर शख्स कौन है ? शायद आप नहीं जानते होंगे. लेकिन बतादे की हाल ही में आई रिपोर्ट में शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक और जानी-मानी D-Mart रिटेल चेन चलाने वाली कंपनी ‘एवेन्यू सुपरमार्केट’ के संस्थापक ‘राधाकृष्ण दमानी’ (radhakishan damani) हिंदुस्तान के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है!

radhakishan damani has become india's richest man after mukesh ambani

इतनी है संपत्ति

बतादे राधाकृष्ण दमानी ने 17.5 अरब डॉलर यानी लगभग 1,25,000 करोड़ रुपये की नेटवर्थ के साथ इन्होने शि‍व नाडर, गौतम अडानी, बिड़ला जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. जानकारी देदें की हमारे देश के सबसे अमीर व्यक्ति रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी हैं. इनकी टोटल नेटवर्थ 57.4 अरब डॉलर है. राधाकृष्ण से लगभग तीन गुना. बतादे की दमानी हमेशा सफेद शर्ट और सफेद पैंट में ही दीखते है. ऐसे में यह इनकी पहचान भी बन गया है. इसी बजह से इन्हें मिस्टर व्हाइट ऐंड व्हाइट भी कहाँ जाता है. वो मुंबई के अलीबाग में 156 कमरों वाले ‘ब्लू रेजॉर्ट’ (Blue Resort) के मालिक भी हैं. 65 साल के दमानी 2002 में रिटेल बिजनेस में उतरे और मुंबई में पहला स्टोर खोला और उनके पास पुरे देश में 200 स्टोर हैं!

radhakishan damani has become india's richest man after mukesh ambani

शेयरों में आया उछाल

फोर्ब्स रियल टाइम बिलिनियरीज (forbes real time billionaires) के मुताबिक पिछले हफ्ते ही एवेन्यू सुपरमार्केट के शेयर में अचानक 5 का उछाल आया. यही वजह रही की राधाकृष्ण दमानी की नेटवर्थ बढ़ गई और वो दुसरे नंबर पर आ गए. बतादे मुकेश अंबानी और राधाकृष्ण दमानी के बाद अमीर भारतीयों में तीसरें स्थान पर एचसीएल के शिव नाडर (16.4 अरब डॉलर), नंबर चार पर उदय कोटक (15 अरब डॉलर) और नंबर पांच पर गौतम अडानी (13.9 अरब डॉलर) है!

radhakishan damani has become india's richest man after mukesh ambani

यह ख़बर भी देखियें- पुर्तगाल के राष्ट्रपति और मोदी ने इतनी जोर से मिलाया हाथ, यूजर के कहाँ Handshake Of The Year, देखियें विडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here