Coronavirus: ipl रद्द कराने के लियें मद्रास हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका, दुनियाभर के टूर्नामेंट हो रहे कैंसल

Petition filed in Madras High Court for cancellation of ipl 2020

नमस्कार दोस्तों, पुरी दुनिया के साथ अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) पर भी कोरोनावायरस (coronavirus) का ख़तरा मंडरा रहा है. ऐसा इसलियें क्योकिं एडवोकेट ‘जी एलेक्स बेंजिगर’ (advocate G Alex Benziger) ने मद्रास हाईकोर्ट में कोरोनावायरस के कारण आईपीएल रद्द करने की याचिका दायर की दी है. उन्होंने अपनी इस याचिका में कोर्ट से अपील की है, की हाईकोर्ट केंद्र सरकार को आदेश दे कि वो बीसीसीआई को आदेश की इस समय जब देश में कोरोनावायरस का ख़तरा मंडरा रहा है तब आईपीएल आयोजित न करें!

Petition filed in Madras High Court for cancellation of ipl 2020

दुनिया भर के बड़े-बड़े टूर्नामेंट पर हो रहा कोरोना का असर

बतादे की क्रिकेट का यह दंगल आईपीएल 13 (ipl season 13) 29 मार्च से 24 मई तक चलेगा. वही देश में इस कोरोनवायरस लगातार फ़ैल रहा है. भारत में अब तक कोरोनावायरस के कुल 61 मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में इस टूर्नामेंट को आयोजित करना थोड़ा रिस्की हो सकता है. दरसल अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (IFF 2020) ने मिजोरम की राजधानी आइजोल में होने वाले हीरो संतोष ट्रॉफी (Hero Santosh Trophy) के फाइनल राउंड को टाल दिया है. यह मैच 14 से 27 अप्रैल के बीच होना थे!

Petition filed in Madras High Court for cancellation of ipl 2020

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इटली फेडरेशन लीग (italy fadresan league), जो देश का सबसे पुराना फुटबॉल टूर्नामेंट है, इस पर भी कोरोनावायरस का असर हुआ है. दरसल यहाँ की सरकार ने अप्रैल तक होने वाले सभी टूर्नामेंट को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया है. इसी को देखते हुए आईपीएल के खिलाफ भी सख्त कदम उठाने की मांग हो रही है!

कोरोनावायरस की अब तक कोई दवा नहीं बनी

ख़बर के मुताबिक याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा, ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की वेबसाइट के मुताबिक, कोरोनावायरस की अब तक कोई दवा या वैक्सीन तैयार नही हो पाई है और न ही इसे रोकने का कोई साधन है. यह दुनियाभर में तेजी से फैलता जा रहा है. लिहाजा इससे बचने की हर संभव कोशिश की जानी चाहियें’. रिपोर्ट के अनुसार पहले भी याचिकाकर्ता ने संबंधित विभाग को भी पत्र लिखकर आईपीएल नहीं कराने की मांग की थी. लेकिन अब तक  उसका कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद एडवोकेट ‘जी एलेक्स बेंजिगर’ ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की. अब देखना होगा की मद्रास कोर्ट इस पर क्या फैसला लेती है!

Petition filed in Madras High Court for cancellation of ipl 2020

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल को रद्द करने या टालने जैसी बातों को नकारते हुए टूर्नामेंट तय समय पर हो होगा यह बात कही है!

यह ख़बर भी देखियें- Women’s T20 World Cup 2020: वर्ल्डकप फाइनल में आस्ट्रेलिया से हारने के बाद मैदान पर ही रो पड़ीं शेफाली वर्मा, फिर ऐसे संभाला उनकों

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here