बड़ी ख़बर: तो ये बनेंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री ,आज रात 9 बजे राजभवन में लेंगे शपथ

नमस्कार दोस्तों, कोरोनावायरस के बीच मध्यप्रदेश में चल रही सियासी जंग में कांग्रेस के मुख्यमंत्री कमलनाथ पटेल ने स्तीफा दिया तो भाजपा पार्टी में मुख्यमंत्री बनाने की कार्यवाही तेज हो गई. लेकिन मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए इसको लेकर संशय बना हुआ था. हालाँकि अब मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा यह नाम सामने आ चुका है,जी हा बीजेपी पार्टी के आलाकमान ने मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री का नाम तय कर दिया है।

शिवराज सिंह चौहान बनेंगे अगले मुख्यमंत्री

बतादे की प्रदेश की जनता इतने दिनों से असमंजस में थी की उनका नया मुख्यमंत्री कौन बनेगा,लेकिन अब पार्टी ने इसके लियें शिवराज सिंह चौहान के नाम की घोषणा कर दी है. जी हा सोमवार रात 9 बजे शिवराज सिंह चौहान राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके पहले वो साल 2005 से 2018 तक लगातार 13 साल मध्यप्रदेश के सीएम रह चुके हैं. इस दौरान उन्होंने तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, और आज चौथी बार इस पद की शपथ लेते ही वो प्रदेश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन जाएंगे,जो चार बार प्रदेश की सीएम बने!

सरकार को देना होगा फ्लोर टेस्ट देना होगा

बतादे की भाजपा पार्टी को सरकार बनाने के बाद फ्लोर टेस्ट से गुजरना होगा. याद दिला दे की पिछले साल महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी विधायकों के समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपकर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी,और सरकार बनाने के बाद विधानसभा में फ्लोर टेस्ट भी दिया था. जिसमें उनकी जीत हुई थी!

यह ख़बर भी देखियें- जनता कर्फ्यू के दौरान इमोशनल हुई सपना चौधरी, बालकनी में खडें होकर बजाई ताली, देखियें विडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here