इस शख्स ने बनाया Iron Man सूट, सैनिकों को बचाएगा दुश्मन की गोलियों से

man develops iron man suit for save indian soldiers

नमस्कार दोस्तों, उत्तर प्रदेश  के वाराणसी  के रहने वाले एक शख्स ने खास इंडियन आर्मी के लिए आयरन मैन (Iron Man) सूट यानी लोहे का कवच बनाया किया है. बतादे इस सूट को वाराणसी के अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में काम करने वाले “श्याम चौरसिया” (Shyam Chaurasia) ने बनाया है. श्याम ने भारतीय सेना को ध्यान में रखते हुए इस कवच को जुगाड़ के सामान से तैयार किया है!

 

नहीं लगेगी दुश्मन की गोली

श्याम चौरसिया के अनुसार  ‘ये एक लोहे का सूट है, जो भारतीय सेना के जवानों को आतंकवादियों और दुश्मनों से लड़ने में मदद करेगा. इस सूट में गेयर और मोटर्स का इस्तेमाल किया गया है. इसमें एक मोबाइल कनेक्शन भी है. वही इस सूट में सेंसर्स भी लगाए गए हैं, ताकि जब कोई दुश्मन अटैक करेगा तो इसमें लगे सेंसर पहले ही जवान को आगाह कर देंगे. सिर्फ इतना ही नहीं इस सूट में गोली लगने का खतरा भी नहीं है क्योकि यह पूरी तरह से मेटल से बना हुआ है. फ़िलहाल यह डेमो है’!

man develops iron man suit for save indian soldiers

बढेगी सेना की ताकत

श्याम ने आगे कहाँ की इस लोहे के सूट को मैंने जुगाड़ से बनाया गया है. लेकिन वर्किंग मॉडल के लिए मुझे फंड की जरूरत है. श्याम ने यह भी कहाँ की इस सूट ना सिर्फ दुश्मन देश डरेंगे,बल्कि यह भारतीय सेना की ताकत भी बड़ाएगा!

इस खूबसूरत लड़की और जवान लड़के के बीच है ऐसा रिश्ता, जिसे जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन

श्याम ने बताया की मैं गर्वनमेंट एजेंसी ‘डीआरडीओ’ से आग्रह करता हूं, कि इस मेरे द्वारा बनाए गए इस सूट पर ध्यान दे और भारतीय सेना के लिए ऐसा सूट तैयार करें. क्योकि यह सूट हमारे देश के सैनिको की रक्षा करने में मदद करेगा. श्याम ने आगे कहाँ की मैंने सिर्फ एक कोशिश की है, जिससे डीआरडीओ और बाकी सुरक्षा एजेंसियों का इस पर ध्यान पड़े! अब देखना होगा की श्याम जी की यह कोशिश क्या रंग लाती है!

यह ख़बर भी देखें-  ट्रैफिक से परेशान हुआ शख्स तो घर पर बना डाला खुद का हेलीकॉप्टर, देखकर चौंक जाएंगे आप

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here