Coronavirus: जहाँ पूरी दुनिया में लॉकडाउन, वही चीन में खुल रहे ऑफिस और फैक्ट्रियां

life in china resuming from coronavirus wuhan beginning to return back to normal

नमस्कार दोस्तों, कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया मानों ठहर सी गई है. ज्यादातर आबादी अब अपने घरों में बंद है. हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने भी भारत को 21 के लियें लॉकडाउन कर दिया है. ऐसे में अब सब्जी, फल,दूध और दवाई की दुकानों को छोड़कर बाकी सब बंद है. लेकिन इन सब के बीच एक ऐसा देश भी है जो सब सामान्य हालत में लौट रहा है. कौन सा है यह देश चलियें आपको बताते है!

life in china resuming from coronavirus wuhan beginning to return back to normal

चीन में सामान्य हो रहा जीवन

जिस देश से कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ था. उसी देश चीन में अब हालात बेहतर होते नजर आ रहे है. दरअसल ख़बर है की वहाँ अब जिंदगी पटरी पर लौट रही है. चीन के हुबेई प्रांत में लोग अब घर से बाहर निकल काम पर जाने लगे हैं. लोग घरों से निकलकर सड़कों, बाजारों, मॉल्स, अस्पताल आदि जगहों पर जा रहे हैं. इसके साथ ही वहाँ की सरकार ने हुबेई में यातायात पर लगाए गए प्रतिबंध भी खत्म कर दिए गए हैं. लोगों को अब इससे बहूत राहत मिल रही है. लोग ट्रेनों और बसों से अपने-अपने घर या फिर खास रिश्तेदारों से मिलने जा रहे हैं!

life in china resuming from coronavirus wuhan beginning to return back to normal

ऑफिस और फैक्ट्रियां भी खुली

जहाँ ज्यादातर देश अभी लॉकडाउन है. वही चीन में अब ऑफिस फैक्ट्रियां खुल चुकी है. आंकड़ो की बात करे तो चीन में मंगलवार को कुल 47 कोरोना के केस सामने आए थे. दरसल यह वो लोग हैं जो कही न कही बाहर फंसे हुए थे,और अब या तो अपने देश वापस जा रहे हैं या आ रहे है. पिछले हफ्ते यह संख्या 78 थी जो अब कम हो गई है. बतादे कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा नुकसान झेलने वाले वुहान शहर का लॉकडाउन 8 अप्रैल को खत्म किया जाएगा !

यह ख़बर भी देखियें- Coronavirus: जिन्हें नहीं पता कैसे फैलता है कोरोना वायरस, उनके लियें NASA इंजीनियर ने बनाया विडियो देखकर सब आ जाएगा समझ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here