एक और हथिनी की केरल में हुई मौत, इसका भी जबड़ा मिला फ्रैक्चईर, वन विभाग में मची हलचल

kerala like pregnant hathni another young female elephant had died

नमस्कार दोस्तों, हाल ही में केरल में हुए एक गर्भवती मादा हाथी की मौत के बाद एक और हाथी के मरने की ख़बर आई है. हाथी की मौत के बाद हुए पोस्टमार्टम में जबड़े में फ्रैक्चर मिला है,लेकिन मौत किस वजह से हुई यह अभी पता नहीं चला है!

बतादे की इसके पहले भी एक प्रेग्नेंट हाथी को कुछ लोगों पटाखें से भरा अननास खिलाकर मार डाला. जिसके बाद पुरे देश में इस घटना का विरोध हो रहा है. अब फिर ऐसा ही मामला सामने आने से वन विभाग में हलचल मच गई है!

kerala like pregnant hathni another young female elephant had died

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक वन अधिकारियों को यह मादा हाथी पठानपुरम के जंगलों में एक जलधारा के पास मिली थी. वन अधिकारी के मुताबिक, वो बहुत कमजोर थी. हमने उसे कुछ दवा देने की कोशिश की, लेकिन वो लड़खड़ाकर गिर गई. फ़िलहाल पोस्टमार्टम से इतना पता चला है कि हथिनी का जबड़ा एक महीने पहले फ्रैक्चर था. यह फ्रैक्‍चर उसके द्वारा खाई गई कुछ चीजों का परिणाम हो सकता है!

प्रेग्नेंट हथिनी की हुई थी मौत

गौरतलब है कि केरल के मल्लपुरम से दो दिन पहले ही इंसानियत को झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई थी. जहाँ एक गर्भवती मादा हथिनी को कुछ निर्दयी लोगों ने अनन्नास में पटाखे भरकर खिला दिया था.  इसके बाद उसका मुंह और जबड़ा बुरी तरह जख्मी हो गए थे. हालाँकि इसके बाद भी मादा हथिनी ने गांव में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और वो जंगल में नदी के पास चली गई जहां वो तीन दिनों तक पानी में मुंह डालकर खड़ी रही. धीरे-धीरे नदी में खड़े-खड़े उसने दम तोड़ दिया और पेट में उसका बच्चा भी मर गया!

घटना के सामने आते ही बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर सांसद और एनीमल राइट एक्टिविस्ट मेनका गांधी ने केरल सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की. बतादे की वन विभाग ने गर्भवती मादा हथिनी की हत्या करने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है!

यह ख़बर भी देखियें- पटाखों से भरा अननास खिलाने से प्रेगनेंट हथनी की हुई मौत, सोशल मीडिया पर स्टार्स का फुटा गुस्सा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here