IPL 2020: बिना दर्शकों के होंगे आईपीएल मैच ? कोरोनावायरस को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार जल्द ले सकती है ये बड़ा फ़ैसला

ms dhoni hit back to back 6 in practice session of chennai super kings

नमस्कार दोस्तों, चीन से शुरू होने वाला कोरोनावायरस (coronavirus) दुनिया के 120 देशों में फ़ैल चुका है. इस वायरस से पीड़ित लोगों के अब तक 1.19 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके है. वहीं इससे मरने वालों की संख्या 4300 तक पहुच चुकी है. हाल ही में तुर्की में इसका पहला मामला मिला तो वही इंडोनेशिया में बीते बुधवार एक और शख्स की इस जानलेवा बिमारी ने जान ले ली!

Mumbai Worli Coronasur burn on Holi Coronavirus effigy

भारत में भी फ़ैल रहा है कोरोनावायरस

बतादे की अब या वायरस हमारे देश में भी आ चूका है. महाराष्ट्र में अब तक 11 लोगों में कोरोनावायरस पाया गया. ऐसे में तेजी से फैल रहे कोरोना के डर से महाराष्ट्र सरकार 29 मार्च के शुरू होने जा रहे आईपीएल (ipl 13) मैचों को बिना दर्शकों की मौजूदगी में करवाने का मन बना रही है. जी हा  स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने बताया कि आईपीएल सीजन 13 को लेकर हमने बैठक की है. इसमें फ़िलहाल विचार चल रहा है, कि स्टेडियम में आईपीएल मैच बिना दर्शकों के ही किया जाए, ताकि कोरोनावायरस से बचा जा सके. मतलब यह की सभी मैच अपने तय समय पर ही हो, लेकिन मैदान में कोई भी दर्शक न हो!

ipl 2020 cancel due to coronavirus, sourav ganguly clear on coronavirus

जल्द होगा फैसला

ख़बर के अनुसार इस विषय पर जल्द ही फैसला आ सकता है. (WHO) वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने कोरोनावायरस को महामारी घोषित कर दिया है. चिंता की बात तो यह है, की अभी तक इस महामारी की कोई दावा या वैक्सीन तैयार नहीं हुई है. वैसे महाराष्ट्र सरकार ने अगर इस फैसलें पर अमल किया तो यक़ीनन क्रिकेट फैन्स के लियें यह एक बुरी ख़बर होगी. क्योकि आईपीएल मैच मैदान में रहकर देखना और घर पर टीवी पर देखने में बहूत फर्क होता है. लेकिन कोरोनावायरस को हल्के में भी नहीं लिया जा सकता. खैर अब देखना होगा की सरकार इस पर क्या फैसला लेती है!

ipl 2020 should be postponed due to coronavirus said by maharashtra Health Minister Rajesh Tope

यह ख़बर भी देखियें- IND vs SA 2020: भारत-द.अफ्रीका के बीच आज पहला वनडे धर्मशाला में, ऐसा रहेगा मौसम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here