देश का पहला सोशल एप Elyments हुआ लांच, ये बिलकुल फेसबुक की तरह, राष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने किया लांच

india's first social app elyments launched by Vice President Venkaiah Naidu
नमस्कार दोस्तों, प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मभारत बनाने का सपना देखा है. इसके लियें वो सभी देशवासियों से स्वदेशी अपनाने को भी कह रहे है. वही कुछ दिनों पहले ही भारत में 59 चीनी एप्स को भी बैन किया गया है, और देश के युवाओं से फेसबुक ट्विटर जैसे सोशल एप्स बनाने को कहाँ है. ऐसे में अब देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने रविवार को देश की पहली सोशल मीडिया ऐप  ‘अलाइमेंट्स (Elyments)  लॉन्च कि है!

india's first social app elyments launched by Vice President Venkaiah Naidu

आप इस एप को गूगल प्ले स्टोर (Google Play store) से डाउनलोड कर सकते है. यह ऐप फेसबुक की ही तरह काम करती है. यह 8 भाषाओं में उपलब्ध है और आप दुनिया भर में इसे कही से भी डाउनलोड कर सकते है. Elyments ऐप में प्राइवेट चैट करने. ऑडियो-वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल करने और Elyments पे के जरिए पेमेंट करने की सुविधा दी गई है. इस ऐप के जरिए यूजर्स पूरी दुनिया में कहीं भी लोगों से जुड़ सकते हैं और प्रोडक्ट्स भी खरीद सकते हैं। इस ऐप में कुछ पब्लिक प्रोफाइल्स भी होंगी, जिन्हें यूजर फॉलो या सब्सक्राइब कर सकेंगे.

राष्ट्रपति वैंकेया नायडू के मुताबिक 1000 से ज्यादा आईटी प्रोफेशनल्स और श्री श्री रविशंकर की संस्था.. आर्ट ऑफ लिविंग के वॉलन्टियर्स ने Elyments को बनाया है. इस एप लॉन्चिंग प्रोग्राम के दौरान श्री श्री रविशंकर भी मौजूद रहे.  बतादे की लॉन्चिंग के महज कुछ ही घंटों के अंदर ही लगभग 2 लाख लोगों ने इसे डाउनलोड किया है!

ऐप की खास बात है कि इसमें यूजर का डेटा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा और बिना अनुमति के किसी तीसरी पार्टी को नहीं दिया जा सकेगा. वैसे आमतौर पर सोशल मीडिया पर डेटा प्राइवेसी को लेकर कई सवाल खड़े होते हैं. इसलिए इस देसी सोशल मीडिया ऐप में डेटा प्राइवेसी को का सबसे ज्‍यादा ध्‍यान रखा गया है!

यह ख़बर भी देखियें- Renee Gracie latest Photo: कार रेसर से पोर्नस्टार बनी रेनी ग्रेसी से शेयर की अपनी लेटेस्ट हॉट फ़ोटो, फैन्स हुए दीवाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here