Corona Helpdesk: सरकार ने जारी किया कोरोना अफवाह रोंकने के लियें व्हाट्सएप चैटबॉट नंबर 9013151515, ऐसे कर सकते है इस्तेमाल

goverment launch MyGov Corona Helpdesk whatsapp chatbot number 919013151515 with jio

नमस्कार दोस्तोंकोरोनावायरस से जुड़ीं तमाम अफवाहों से बचने और सही जानकारी लोगों तक पहुचाने के लियें भारत सरकार ने फेसबुक की कंपनी व्हाट्सएप के साथ मिलकर हाल ही में एक चैटबॉट लॉन्च किया है. इस चैटबॉट का नाम ‘MyGov Corona Helpdesk’ दिया गया है. ख़बर के मुताबिक इस चैट बॉक्स में तकनीकी सहयोग अंबानी की कंपनी रिलायंस ‘Jio Haptik Technologies Limited’ ने किया है. जियो ने इस चैटबॉट का विकास भारत सरकार की जरूरतों को समझते हुए एकदम फ्री में किया है!

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

हाल ही में पीएम मोदी ने ट्वीट के द्वारा इस चैटबॉट की जानकारी दी है. अपने इस ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा ‘सही और सटीक जानकारी ही बिना वजह पैनिक को रोकने में कारगर है’. इसके माध्यम से भारत सरकार यह सुनिश्चित करेगी की सभी लोगों को कोरोना वायरस से संबंधित सही और सटीक जानकारी मिले’!

इस्तेमाल में आसान होगा चैटबॉट 919013151515

जानकारी देदें की हाल ही लांच हुआ Jio Haptik  चैटबॉट का इस्तेमाल एक दम सरल और आसान है. जो भी व्यक्ति अपने फ़ोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है, वो इससे असानी से जुड़ सकता है. इसके लिए आपको अपने मोबाईल में सरकार द्वारा जारी किया गया विशेष व्हाट्सएप नंबर +919013151515 सेव करना होगा. इसके बाद आप इस नंबर को व्हाट्सएप में खोल कर मैसेज भेज कर कोई भी सही जानकारी प्राप्त कर सकते है. सरकार के मुताबिक यह चैटबॉट कोरोना से लड़ाई में एक बड़ा हथियार साबित होगा,क्योंकि भारत देश में 40 करोड़ से ज्यादा लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते है!

यह ख़बर भी देखियें- Coronavirus: अभिनेत्री रवीना टंडन ने खुद सेनिटाइजर से की ट्रेन की सफाई, विडियो हुआ वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here