इंदौर में अपने डांस से ट्रैफिक कंट्रोल कर रही ये लड़की है, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ विडियो

नमस्कार दोस्तों, ट्रैफिक नियमों को लेकर हाल में सरकार ने नए नियम लागु किये है. ऐसे में ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों में अनोखे तरीके से जागरूकता फैला रही इस लकड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. दरसल विडियो में एक लड़की ट्रैफिक सिग्नल पर डांस करते हुए ट्रैफिक मैनेज कर रही है. साथ ही यह लोगों को हेलमेट पहनने,सिट बेल्ट लगाने का आग्रह करती हुई भी नजर आ रही है. साथ ही जिन्होंने हेलमेट पहन रखा है और सीट बेल्ट बांध रखा है उन्हें यह लड़की हाथ जोड़ कर धन्यवाद् दे रही है!

girl subhi jain manage traffic with her dance in indore

बतादे इस लड़की का नाम है शुभी जैन’, जो ट्रैफिक वॉलिंटियर के तौर पर इंदौर की सड़कों पर ट्रैफिक संभालने का काम कर रही है. 23 साल की शुभी जैन पुणे के सिम्बायोसिस कालेज की छात्रा है, और इंदौर में ट्रैफिक सुधार के लियें इंटर्नशिप करने आई है!

रेड सिंगल पर वो लोगों के पास आती है और उनसे हाथ जोड़कर हेलमेट पहनने और कार वालों को सिट बेल्ट बाँधने के लिए कहती है. साथ ही जो लोग यह नियम का पहले से ही पालन कर रहे है उन्हें शुभी सेल्यूट भी करती है. इसके बाद वो डांस करके ट्रैफिक भी क्लियर करवाती है. ऐसे में शुभी जैन का यह विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग शुभी जैन के इस जज्बे को सलाम कर रहे है और उनकी जमकर तारीफ कर रहे है!

girl subhi jain manage traffic with her dance in indore

पहली बार बॉडी बिल्डिंग में मिस्टर यूनिवर्स 2019 का खिताब जीता इस लड़के ने, हिन्दुस्तान का नाम किया रोशन

आपको बतादे शुभी जैन के इस जज्बे को देखते हुए एडीजी वरुण कपूर ने उन्हें हाल ही में सम्मानित भी किया है. वही शुभी के अनुसार वो यातायात जागरूकता अभिनयान से जुड़कर ना सिर्फ लोगों को जागरूक कर रही है,बल्कि अपने दोस्तों और परिवार वालों से भी ट्रैफिक नियमों का पालन करने को कहती है!

देखियें विडियो- 

यह ख़बर भी देखें- इस खूबसूरत लड़की और जवान लड़के के बीच है ऐसा रिश्ता, जिसे जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here