Cyclone Nisarga Live: मुंबई में तेज हवाओं के साथ हो रही झमाझम भारिश, 3 बजे तट से टकराएगा चक्रवाती तूफान निसर्ग

cyclone nisarga live heavy winds and rain in mumbai
Mumbai

Cyclone Nisarga Live Updates: नमस्कार दोस्तों, महाराष्ट्र और गुजरात इस समय चक्रवाती तूफान निसर्ग (Cyclone Nisarga) से झुझ रहा है. बतादे की यह तूफ़ान महाराष्ट्र के तटीय इलाकों तक पहुँच गया है. तूफान मुंबई में अलीबाग के तट से टकराया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार यह तूफ़ान करीब 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तट से टकराया है. इस समय मुंबई के ज्यादातर इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है!

3 घंटे लगेंगे लैंडफॉल पूरा होने में

तूफान से अलीबाग में तेज हवाओं और बारिश का कहर जारी है. तेज हवाओं के कारण जगह-जगह पेड़ टूटकर गिर गए है. मौसम विभाग के मुताबिक लैंडफॉल को पूरा होने में करीब 3 घंटे का समय लगेगा. ऐसे में तेज लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है और तटीय इलाकों में जाने से मन किया गया है!

cyclone nisarga live heavy winds and rain in mumbai

बांद्रा-वर्ली सी लिंक रोका

तूफान के ख़तरे को देखते हुए मुंबई के बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर गाड़ियों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. समंदर में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं. चक्रवात निसर्ग का असर से उठ रही लहरें इतनी ऊंची हैं कि समंदर किनारे बंधे बड़े-बड़े जहाज भी खिलोनों की तरह हिल रहे हैं!

बतादे की मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक निसर्ग तूफान (Cyclone Nisarga) के दौरान 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तूफानी हवाएं चलेगी और समंदर में 6 फीट ऊंची लहरें उठेगी. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार यह तूफान दोपहर 3 बजे तक 120 किलोमीटर की रफ्तार से समुद्र तट से टकरा सकता है. हालत को संभालने ले लियें पुरे महाराष्ट्र में एनडीआरएफ की 21 टीमें तैनात की गई है!

यह ख़बर भी देखियें- Cyclone Nisarga Updates: अगले 24 घंटे में निसारगा तूफान मुंबई में मचाएगा तबाही, 90-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here