CORONAVIRUS – ऑस्ट्रेलिया की लैब में तैयार हुई कोरोना वायरस की दवाई, अब शुरू होगा लोगों का ईलाज

Corona virus medicine vaccine prepared in Australia's lab, now treatment will start

नमस्कार दोस्तों, अब तक हजारों लोगों की जान ले चूका कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा. दिन पर दिन यह फैलता ही जा रहा है. लेकिन इसी बीच एक राहत की ख़बर आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक आस्‍ट्रेलिया की एक प्रतिष्ठित लैब ने जानलेवा कोरोना वायरस की दवा तैयार कर ली है. ख़बर है की दो दवाओं को मिलाकर तैयार की गई इस दवा के सकारात्मक परिणाम के बाद अब इसका परिक्षण कोरोना पीड़ितों पर करने की योजना बनाई जा रही है!

ख़बर के अनुसार जिन दो दवाओं के मिश्रण से इस दवाई को तैयार किया गया है वो एड्स और मलेरिया के उपचार में उपयोग होती है. इस दोनों दवाओं के मिश्रण से लैब में परिक्षण किया गया तो इसने कोरोना के वायरस को खत्‍म कर दिया है. ख़बर है की अगर सब कुछ सही रहा तो इस महीने के अंत तक इन दवाओं से कोरोना मरीजों का इलाज शुरू किया जाएगा. बतादे की इस परिक्षण के लियें दुनियाभर के दिग्गजों ने मदद के लियें हाथ आगे बढाया है!

Corona virus medicine vaccine prepared in Australia's lab, now treatment will start

आस्‍ट्रेलिया में होगा क्लिनिकल ट्रायल

क्लिनिकल रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर ‘डेविड पीटर्सन’ के अनुसार ‘पहले हमने इन दवाओं से आस्‍ट्रेलिया में ही कुछ मरीजों का उपचार किया गया है,और हमें परिणाम पॉजिटिव मिलें. हालाँकि यह परिक्षण नियंत्रित और तुलनात्‍मक तरीके से किया गया है’. डेविड पीटर्सन ने आगे बताया, ‘इस समय हम पूरे आस्‍ट्रेलिया में बड़े पैमाने पर इस दवा से क्लिनिकल ट्रायल करना चाहते हैं,जिसमें 50 अस्पताल शामिल होंगे. इसके अंतर्गत हम यह देखना चाहते है की एक दवा फिर दूसरी दवा और फिर दोनों दवा को एक साथ देने पर कोरोना पीड़ितों पर क्‍या प्रभाव पड़ता है’!

Corona virus medicine vaccine prepared in Australia's lab, now treatment will start

बतादे की भारत में राजस्थान के जयपुर के हॉस्पिटल में भी डॉक्टर्स ने मलेरिया के उपचार में उपयोग होने वाली और अन अन्य दवा के मिश्रण से कोरोनावायरस को ख़त्म किया है,और कई मरीजों को ठीक किया है. ऐसा ही कुछ चीन और सिंगापूर के डाक्टर्स ने भी किया और उन्हें भी इसके अच्‍छे परिणाम मिले!

यह ख़बर भी देखियें- खुशख़बरी: चीन ने कोरोना वायरस को दी मात, वापस खुल रहे कारखाने, लोग लौट रहे काम पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here