खुशख़बरी: चीन ने कोरोना वायरस को दी मात, वापस खुल रहे कारखाने, लोग लौट रहे काम पर

china beat coronavirus shanghai people go back to their work

नमस्कार दोस्तों, महामारी बन चुके कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर एक ऐसी ख़बर आ रही है जिसे जानकर आप भी राहत की सास लेंगे. दरसल चीन के शंघाई से ख़बर आ रही है की वहाँ दिनचर्या धीरे-धीरे सामान्य हो रही है. शंघाई में बंद पड़े कारखानों में दौबारा हलचल देखी जा रही है. रेस्टोरेंट और दुकानें भी खुल रही हैं. ऐसे में माना जा रहा है की चीन ने कोरोनावायरस पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है!

china beat coronavirus shanghai people go back to their work

सामन्य हो रहा जन-जीवन

दरसल चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस पुरी दुनिया में फैलता जा रहा है. लेकिन चीन के संघाई में सामान्य जन-जीवन पटरी पर लौट रहा है. ऐसे में इस वायरस को लेकर चीन ने बाकि देशों के सामने एक सकारात्‍मक संदेश दिया है. बतादे शंघाई में कारखानों में हलचल के बाद यहां जश्‍न भी मनाया गया. बिजिंग के ‘रिटायर वांग हुइक्सियन’ ने एक सार्वजनिक पार्क में पोर्टेबल स्‍पीकर के साथ संगीत पर एकजुट हुए. इस दौरान वहाँ करीब एक दर्जन से ज्यादा महिलाएं शामिल हुई!

china beat coronavirus shanghai people go back to their work

लोग लौट रहे काम पर

जानकरी देदें की कोरोना वायरस की दस्‍तक के बाद चीन यानी दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को कई महीनों के लिए बंद कर दिया गया था. यहां के कारखानों के साथ-साथ दुकाने रेस्टोरेंट यहाँ तक की पुरे शहरों को ही लॉकडाउन कर दिया गया था. जिससे कोई घर से बाहर आ जा भी नहीं सकता था. लेकिन अब देश के ज्यादातर हिस्‍सों से धीरे-धीरे प्रतिबंध हट रहा है, लोग अपने-अपने काम पर लौट रहे हैं. हालाँकि अन्य देश इस समय इस वायरस से बुरु तरह लड़ रहे है. बतादे कई यूरोपीय देश लॉकडाउन है. यहाँ कोई भी बाहर नहीं निकल सकता और ना ही कोई इन देशों में एंट्री ले सकता है!

यह ख़बर भी देखियें- दीपिका पादुकोण ने एक्सेप्ट किया #SafeHandsChallenge, शेयर किया बाथरूम में हाथ धोने का विडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here