भारतीय टीम के “ युवराज ” का क्रिकेट को अलविदा, बॉलीवुड से आया ट्वीट…

0
241
भारतीय टीम युवराज

नमस्कार दोस्तों , भारतीय क्रिकेट टीम के युवराज ने क्रिकेट से लिया सन्यास , सन्यास लेते समय आँख हुई नम ! बतादे मित्रो की भारत में खेला गया साल 2011 का वर्ल्ड कप पूरी तरह से युवराज सिंह के ही नाम रहा था. और इसी वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने अपने नाम का ऐसा परचम लहराया था, जिससे आज भी हमारे दिल मे युवराज की याद तरोताजा हैं।

भारतीय टीम युवराज

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने संन्यास की घोषणा की। इस मौके पर उनके साथ पत्नी हेजल और मां भी मौजूद थीं। युवराज सिंह ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि यह संन्यास लेने का सबसे बेहतरीन दिन था। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि जब उन्हें कैंसर हुआ था तो सभी ने उनका साथ दिया था।  बताते चले की , युवराज ने अपने जीवन में कई बड़े धमाके किए, लेकिन कुछ कारनामे  ऐसे रहे, जो वर्ल्ड कप के करीब 44 साल के इतिहास में सिर्फ और सिर्फ युवराज सिंह ही कर पाये हैं।

भारतीय टीम युवराज

               Modi Cabinet 2019 : चाय वाले की सरकार में, बना साइकिल वाला मंत्री

इससे तो आप भली भांति परिचित होंगे कि भारत में खेला गया साल 2011 का वर्ल्ड कप पूरी तरह से युवराज सिंह के ही नाम रहा था. और इसी वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने अपने नाम का ऐसा झंडा गाड़ा, जिसे कौन उखाड़ पाएगा, यह देखने वाली बात होगी. बतादें कि युवराज सिंह वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में तीन सौ से ज्यादा रन और 15 विकेट लेने वाले एक मात्र खिलाड़ी हैं. भारत की जीत में युवराज सिंह मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे और उन्होंने 9 मैचों में 362 रन बनाने के साथ ही 15 विकेट चटकाए।

भारतीय टीम युवराज

बॉलीवुड रिएक्शन

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने लिखा: “एक दिल तोड़ने वाला लेकिन बहादुर निर्णय. अपनी बेहतरीन पारियों से हमेशा हमारा मनोरंजन किया. भारत को गौरवान्वित किया, भारत का सच्चा लाल, हमारे लिए जीते, इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 विश्व कप में 6 छक्के आज भी हमारे जेहन में है. आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं.” रवीना टंडन  ने इस तरह युवराज सिंह की जमकर तारीफ की. युवराज ने अपना अंतिम टेस्ट साल 2012 में खेला था.

वास्तव में युवराज सिंह का यह प्रदर्शन बाकी खिलाड़ियों के लिए एक चैलेंज है. देखते हैं इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप में क्या कोई खिलाड़ी कम से कम युवी के आयरलैंड के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को दोहरा पाएगा.  भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के मुताबिक इस बार का वल्ड कप भी टीम जीत सकती हैं।

यह भी देखे‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ -‘भारत’ की पहले दिन सबसे बड़ी ओपनिंग की खुशि मे डायरेक्टर अली अब्बास जफर, सलमान के लिए कह दी यह बात !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here