World-Cup: भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, रोहित ने जडा शतक

0
117
world

नमस्कार दोस्तो, बतादे की वर्ल्ड कप के 22वें मैच में रविवार को भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हरा दिया। रनों के हिसाब से वर्ल्ड कप में पाक पर भारत की ये सबसे बड़ी जीत है।रोहित का पाक के खिलाफ लगातार दूसरा शतक|

world

पिछली बार 2015 में उसने एडिलेड में 76 रन से हराया था। टीम इंडिया ने पाक को वर्ल्ड कप में लगातार 7वीं बार मात किया है। वर्ल्ड कप में 1992 से दोनों टीमों के बीच मैच खेले जा रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया कभी नहीं हारी। मैनचेस्टर में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 336 रन बनाए। बतादे डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से पाकिस्तान को 40 ओवर में जीत के लिए मात्र 302 रन का लक्ष्य दिया गया था। वह 6 विकेट पर 212 रन ही बना पाई.

भारत के लिए रोहित शर्मा ने 140 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने लगातार पांचवें मैच में 50 से ज्यादा  का स्कोर बनाया। इस वर्ल्ड कप में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी शतक लगाया था.

world

बतादे, वे पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले पिछले वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने 107 रन बनाए थे। हिटमेन रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए। उन्होंने पिछले साल दुबई में 111 रन की पारी खेली थी|

कप्तान विराट कोहली ने 77 रन बनाकर चले गये। उन्होंने करियर का 51वां अर्धशतक लगाया। साथ ही साथ विराट कोहली वन डे करियर मे सबसे ज्यादा 11,000 रन बनाने वाले खिलाडी मे शामिल हो गये है।

world

                                     Ind Vs Pak: महामुकाबले से पहले PAK को करारा जवाब,
                                          लिया अभिनंदन के मज़ाक का बदला, देखें VIDEO

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here