World Cup 2019: किस टीम को मिलेगी सेमीफाइनल में जगह, क्या भारत भी होगा?

0
316
world cup will be in which team semifinal ?

नमस्कार दोस्तों, वनडे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में कोन जा सकता है और कौन नही। अब तक 50 फीसदी से ज्यादा लीग मैच हो चुके हैं। लगभग यह साफ हो चुका है कि, कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली है और किस टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा।

  • सेमीफाइनल की रेस में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत टॉप-4 में
  • साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस में भी नहीबतादें की, इस बार ICC ने टूर्नामेंट के फॉर्मेट में बदलाव करते हुए राउंड रोबिन फॉर्मेट में मैच कराए हैं। इस फॉर्मेट के तहत हर टीम को टूर्नामेंट की सभी टीमों से मैच खेलना होता हैं। इस बार टूर्नामेंट में 10 टीमों ने हिस्सा लिया है। इस हिसाब से सभी टीमों को 9-9 लीग मैच खेलने हैं। लीग मैचों के बाद अंक तालिका में टॉप-4 में जगह बनाने वाली टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी।

        दिग्विजय को जिताने वाले मिर्ची बाबा ने नहीं ली जल समाधि, बताई नई तारीख

    सेमीफाइनल की आधी रेस पूरी होने के बाद अंक तालिका में टॉप-4 में न्यूजीलैंड पहले, इंग्लैंड दूसरे, ऑस्ट्रेलिया तीसरे  और भारत चौथे नंबर पर है। साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। वहीं बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की आस लगाये अभी भी संघर्ष के मैदान मे हैं|

   बतादे की 22 जुन को होने वाले भारत ओर अफगानिस्तान के मैच मे यदि भारत इस मैच को जीत जाता है तो             सेमीफाइनल मे अपनी जगह पक्की बना लेगा। ओर बतादे की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और         टीम 30 जुन  को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 के मैच के लिए भगवा रंग की जर्सी पहनने जा रही हैैै।

                   टीम इंडिया को बड़ा झटका, धवन को किया पूरे वर्ल्ड कप से                                                      बाहर ,ऋषभ पंत ने ली जगह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here