वाराणसी दो मौसेरी बहनों ने आपस में रचाई शादी, आखिर क्यो किया ऐसा !!…

1
219

नमस्कार दोस्तो, वाराणसी में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो और फोटो वायरल हो रही है। आपने यह तो सुना ओर देखा ही होगा कि स्त्री ओर पुरुष दोनो आपस ने शादी करते है। मगर लडकी- लडकी आपस मे शादी करती है यह कभी नही सुना होगा। तो चलिए आपको जानकारी दे दे कि वाराणसी मे दो मौसेरी बहनों ने आपस मे ही शादी कर ली | Varanasi two cousin sisters married each

प्रेम विवाह

इस फोटो में दो लडकियां आपस में शादी करती नज़र आ रही हैं| इन बहनों ने एक दूसरे को जयमाला भी पहनाई| दोनों लड़कियां शादी का लाल जोड़ा पहने हुई थीं, हाथों में नई नवेली दुल्हन की तरह चूड़ियां थीं और माथे पर सिन्दूर भी लगा था। मंदिर में शादी के वक्त स्थानीय लोग जुट गए, उनमे से कइयों ने इनका वीडियो भी बनाया। वही वीडियो और फोटो वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार, वाराणसी जिले के रोहनियां इलाके मे स्थित धागड़बीर हनुमान मंदिर में मंगलवार दोपहर दो युवतियां पहुंचीं| दोनों पहले काफी देर तक मंदिर परिसर में ही बैठी रहीं ओर सोच कर समझ कर यह फैसला लिया।

बाद मे इन्होंने मंदिर के पुजारी से गुजारिश की कि वो उन दोनों का विवाह करा दें। पुजारी पहले तो इसके लिए राजी नहीं हुए, लेकिन फिर बार-बार दबाव बनाने पर उन्होंने इसके लिए हा कर दी. इसके बाद शादी की रस्म शुरू हुई और फिर दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की रस्म पूरी की ओर विवाह के बंधन मे बंध गये।

     बल्लेबाज भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय पर गुस्साए पीएम मोदी, कही यह बड़ी बात

इसके बाद दोनों में से एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाया और फिर सिंदूर लगाने की रस्म पूरी की। विवाह का कार्यक्रम पूरा होने के बाद दोनों युवतियां वापस चली गईं। हालांकि बाद में इस रोचक खबर को सोशल मीडिया पर इस अनोखी शादी का विडियो और तस्वीर वायरल होने के बाद सारे दिन यह घटनाक्रम चर्चा का विषय बना रहा।

आखिर क्यो किया ऐसा

मंदिर के पुजारी के अनुसार, आपस में शादी करने वाली युवतियों ने बताया कि एक कानपुर की और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है। कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी।

इसी दौरान मौसेरी बहन से प्रेम हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया. पुजारी के अनुसार मंदिर में शादी कराई जाती है और बकायदा शुल्‍क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है।

बॉलीवुड डेस्क: दंगल गर्ल जायरा वसीम का हैरान करने वाला फैसला, इस्लाम कि वजह से बॉलीवुड से लिया अलविदा

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here