सोमवार को 9:30 बजे कैबिनेट की बैठक, कश्मीर के हालात पर होगी चर्चा, लिए जा सकते है यह बडे फैसले

0
242
monday Cabinet meeting 9: 30 AM

नमस्कार दोस्तो, आपको बतादे कि जम्मू कश्मीर के हालात कुछ ठिक नही चल रहे है। ओर जम्मू कश्मीर के हालातों को लेकर जारी अटकलों के बीच सोमवार(5 अगस्त) को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक पीएम मोदी के आवास 7, लोक कल्याण मार्ग आयोजित की जाएगी। केंद्रीय कैबिनेट की इस बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

caninet meeting

दिल्ली में पीएम आवास पर कल यानी सोमवार को सुबह 9.30 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। सूत्रों की मानें तो केंद्र सरकार इस बैठक मे कोई बड़ा फैसला ले सकती है। ये बैठक ऐसे वक्त में बुलाई गई है जब जम्मू कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती के बाद सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में अचानक प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

एक तरफ जहां केंद्रीय कैबिनेट की बैठक सोमवार को प्रस्तावित है तो दूसरी ओर आज (रविवार) शाम 7 बजे भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी महासचिवों के साथ अहम बैठक करेंगे।

अगले हफ्ते शाह भी जाएंगे कश्मीर 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अगले हफ्ते कश्मीर दौरे पर जा सकते हैं। अमित शाह का यह दौरा संसद सत्र के बाद होगा। कश्मीर में इनदिनों हालात बेहज तनापूर्व ओर गंभीर हैं, जिसके चलते गृहमंत्री अमित शाह का दौरा बेहद महत्वपूर्ण है।

caninet meeting amit shah

अमित शाह का बडा खुलासा… इसलिए बनाया योगी को यूपी का सीएम

सुरक्षा कारणों से अमरनाथ यात्रियों व पर्यटकों को कश्मीर से वापस भेजने के साथ वहां अतिरिक्त 38 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। ऐसे हालात में अमित शाह राज्य दौरे के दौरान मौजूद सुरक्षा परिदृश्य का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से बैठकें करने के साथ सुरक्षा कर्मियों का उत्साह भी बढ़ाएंगे।

जानकारी मे मुताबिक केंद्र सरकार के सुरक्षा संबंधी निर्देशों पर कार्रवाई के चलते अब तक करीब पचास हजार से ज्यादा पर्यटक, श्रद्धालु व अन्य राज्य के श्रमिक कश्मीर से वापस भेज दिए गए हैं।

  यह भी देखे – सलमान खान अब कैटरीना कैफ नहीं बल्कि इसाबेल कैफ के साथ बनाएंगे फिल्म, जाने पुरी जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here