आप भी घुमने जाना चाहते है विदेश तो ये 10 देश जहाँ नहीं लगता भारतीयों का वीजा

0
35

नमस्कार दोस्तों, अगर आप घुमने के शौकीन है और विदेश घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन आपके पास वीजा नहीं है तो हम आपको बताने जा रहे है कुछ बिना वीजा वाले देशों के बारे में जहाँ भारतीय रुपया काफी मजबूत है! और आप यहाँ सस्ते में ही घूमने का आनंद ले सकते है।  तो चलियें आपको बताते है 15 ऐसे देशो के बारे में जहां आप बिना वीजा आसानी से घूम सकते है!

1. नेपाल
बतादे भारत का पड़ोसी देश नेपाल खुबसूरत पहाड़ीयों और प्राकृतिक सुन्दरता से भरा हुआ है! यहां आप बिना वीजा के बेफिक्र होकर घूम सकते हैं।

  1. मॉरिशस
    खूबसूरत नज़ारों से भरे इस देश में आप बिना वीजा के अधिकतम 60 दिनों तक घूम सकते हैं! बतादे ये काफी खुबसूरत देश है। और तमाम बॉलीवुड सितारे अपनी छुट्टियाँ इसी देश में बिताना पसंद करते है!

3. फिजी
यह देश अपने खुबसूरत बीचों के लिए जाना जाता है! अगर आप समंदर और बीचों के शौकीन हैं तो यह देश आपके लियें ही हैं।

4. कंबोडिया
कंबोडिया के अंकोरवाट मंदिर को पूरी दुनिया भर में जाना जाता है! यहाँ आपको हिन्दू सभ्यता के कई राज जानने को मिल सकते है! यहां आप भारतीय नागरिक अधिकतम 30 दिनों तक घूम सकते है।

  1. 5. मकाऊ
    भारत का पड़ोसी देश और चीन का अधिकारिक प्रांत मकाऊ पर भारतीयों को वीजा के बिना भी यहां आने की इजाजत है। बतादे की बॉलीवुड के कई अवार्ड्स यहाँ होते रहते है!

6. हांगकांग
हांगकांग का नाम तो आपने भी सुना होगा ये काफी खुबसूरत देश है! यहां भारतीय नागरिक अधिकतम 14 दिनों तक बिना वीजा के घूम सकता है।

7. भूटान
भूटान काफी छोटा देश है लेकिन अगर आप यहाँ घुमने जाते है तो आपको यहाँ प्रकृति के मनमोहक और खुबसूरत नजारें देखने को मिलेंगे।

8. मालदीव
ज्यादातर भारतीयों की पहली पसंद मालदीव में भारतीय नागरिक अधिकतम 60 दिनों तक बिना वीजा आसानी से घूम सकता है।

9. माइक्रोनेशिया
यह देश भी प्राकृतिक खूबसूरती से भरा हुआ है! यहां आप अधिकतम 30 दिनों तक रह सकते हैं। और इस खूबसूरत देश में घूम सकते है!

10. वानुअतु
वानुअतु आइसलैंड का देश है! बतादे यहाँ पर 80 से भी ज्यादा आइसलैंड हैं! और यहाँ आप अधिकतम 30 दिनों बिना वीजा घूम सकते हैं।

खूबसूरती में ऐश्वर्या को भी मात देती है उनकी भांजी, तस्वीरें हो रही वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here