अगर आप भी बनाना चाहते है मात्र कुछ घंटों सिक्स पैक एब्स तो ये खबर आपके लियें ही है

0
278

नमस्कार दोस्तों,चिकित्सा और तकनीक की दुनिया अलग ही मुकाम पर पहुँच चुकी है। यहां कुछ भी असंभव नहीं है। बोटॉक्स का इंजेक्शन जहां एक ओर लोगों को बूढ़ा नहीं होने दे रहा, वहीं प्लास्टिक सर्जरी से चेहरे से लेकर शरीर के हर अंग को वापस सुधारा जा सकता है। वही अब लोगों में सिक्स पैक एब्स के बढ़ते क्रेज को देखते हुए थाईलैंड के एक अस्पताल ने इसकी भी सर्जरी शुरू कर दी है। जी हा बतादे अब महीनों तक जिम में पसीना बहाने की बजाय आप कुछ घंटों की सर्जरी के जरिए अस्पताल में ही सिक्स पैक एब्स बनवा सकते हो।

ऐसे निकलते है एब्स

बतादे बैंकॉक के अस्पताल “मास्टरपीस हॉस्पिटल” में ‘एबडोमेनल इचिंग’ नाम से यह सर्जरी होती है। इस प्रक्रिया में आपके पेट पर मौजूद फैट को हटाया जाता है, ताकि सिक्स पैक एब्स नजर आ सके। अच्छी बात ये है की इस प्रक्रिया में कोई प्लास्टिक या सिलिकॉन इंप्लांट नहीं किया जाता। यह तो बस एब्स को फोकस कर किया जाने वाला लिपोसक्शन है। अस्पताल के सीईओ रवेवात साय मसचमादोल के अनुसार- हम इम्प्लांट नहीं करते क्योंकि यह दिखने में बिलकुल भी अच्छा नहीं दिखता और ज्यादा दिन तक नहीं चलता।

इस सर्जरी से जुड़ी हुई कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। इन्हें देखकर तो यह प्रक्रिया बेहद दर्दनाक लगती है। लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि दो से चार घंटे की यह सर्जरी न तो खतरनाक है न ही दर्दनाक। हा इस सर्जरी में एक जरूरी बात यह है कि ये हर किसी पर काम नहीं करता क्योकि में सर्जरी के लिए पेट की मांसपेशियों का अच्छी तरह से विकसित होना बहूत जरूरी है।

यह ख़बर भी देखियें- जानिए कौन है ये पीली साड़ी वाली महिला ?, जो आग की तरह छा रही है सोशल मीडिया पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here