नहीं रहीं पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

0
195
Sheila Dikshit dies

शोक संदेश, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का आज (20 जुलाई शनिवार 2019) को निधन हो गया। वे 81 साल की थीं। सुबह तबीयत बिगड़ने पर उन्हें राजधानी के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. अशोक सेठ ने बताया कि इलाज के दौरान दोपहर 3.15 बजे शीला दीक्षित को कॉर्डियक अरेस्ट हुआ। बाद मे उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।

 Sheila Dikshit dies  Sheila Dikshit dies

  • शीला दीक्षित लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं, पिछले साल फ्रांस में सर्जरी भी हुई
  • उनका अंतिम संस्कार रविवार दोपहर को दिल्ली के निगम बोध घाट पर किया जाएगा
  • फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दोपहर 3.15 बजे कॉर्डियक अरेस्ट हुआ
  • पहली बार 1984 में कन्नौज से सांसद चुनी गईं, 2014 में केरल की राज्यपाल भी बनी थीं

शीला दीक्षित 15 साल दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने 10 जनवरी को उन्हें दिल्ली में पार्टी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी।

वह लगातार तीन बार देश की राजधानी दिल्ली की महिला मुख्यमंत्री रहीं। वर्तमान में वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष थीं। जानकारी के लिए बतादे की शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार रविवार यानी कल दोपहर ढाई बजे निगम बोध घाट पर होगा। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को एम्बुलेंस से निजामुद्दीन स्थित उनके आवास पर ले जाया गया। आज शाम छह बजे से उनका पार्थिव देह निजामउद्दीन स्थिति घर पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

वहीं, कांग्रेस नेत्री शीला दीक्षित के देहांत के बाद सियासी गलियारों में भी शोक की लहर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके निधन पर ट्वीट कर कहा, शीला दीक्षित एक गर्म और मिलनसार व्यक्ति थी। उन्होंने दिल्ली के विकास में एक उल्लेखनीय योगदान दिया। उनके परिवार और समर्थकों को ओम शांति के प्रति संवेदना।

मोदी समेत, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, भाजपा नेता विजय गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 Sheila Dikshit dies

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी ट्वीट किया और कहा, अभी अभी शीला दीक्षित के निधन के बारे में बेहद दुखद समाचार के बारे में पता चला। यह दिल्ली के लिए बहुत बड़ी क्षति है और उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के प्रति।

TEAM INDIA: संन्यास का अभी कोई इरादा नहीं , तो क्या बरकरार रहेगी धोनी के बल्ले कि धुम ?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here