विंग कमांडर अभिनन्दन की ‘मूंछों’ को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने मोदी सरकार के सामने रखी ये मांग

0
188
congress Adhir Ranjan want Wing Commander Abhinandan

नमस्कार मिंत्रो, बतादे की विंग कमांडर अभिनंदन अपने वीरता ओर अपनी “मूंछों” के लिये जाने जाते है। ऐसे मे संसद के निचले सदन लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने भाषण में सबसे पहले नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कई मुद्दों पर बोलते हुए अधीर चौधरी ने बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में घुसकर उनके विमान को गिराने वाले वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पुरस्कार देने की मांग की है।

congress Adhir Ranjan want Wing Commander Abhinandan "national mustache"

इतना ही नहीं, कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी यहा नही रुके ओर कहा है कि अभिनंदन की मूंछों को राष्ट्रीय मूंछें घोषित कर देनी चाहिए। लोकसभा में कांग्रेस सदन के नेता अधीर चौधरी ने कहा कि बालाकोट में जो वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की थी, कांग्रेस पार्टी उसका समर्थन करती है। इसके साथ ही उन्होंने मांग रखी कि विंग कमांडर अभिनंदन को पुरस्कृत किया जाना चाहिए और उनकी मूंछों को “राष्ट्रीय मूंछें” घोषित करना उनका सबसे बडा सम्मान होगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम चाहते हैं, हमारे नौजवान इससे प्रेरित हों। अधीर रंजन चौधरी की इस मांग पर लोकसभा में जमकर तालियां बजीं ओर सराहना की जा रही है।

घर में घुसकर पाकिस्तान को सिखाया था सबक  

बताते चले कि 14 फरवरी को जब पाकिस्तानी आतंकवादियों ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, तो उसके बाद वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। एयरस्ट्राइक के अगले ही दिन पाकिस्तान ने भी पलटवार किया था, जिसके जवाब में विंग कमांडर अभिनंदन उनके विमान का पीछा करते वक्त पाकिस्तानी सीमा में जा गिरे थे।

अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने ब्न्ध बना लिया था और वह करीब 2 दिन तक वहां पर ही रहे थे। हालांकि, भारतीय कूटनीति के दबाव में पाकिस्तान को उन्हें छोड़ना ही पड़ा. भारत में उनके सम्मान में लोगों ने मार्च निकाला, सोशल मीडिया पर उनके लिए कैंपेन चला। अभिनंदन भारत वापसी के बाद कुछ दिन छुट्टी पर रहे, लेकिन बाद में उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन कर ली।

  यह भी देखे- मिलियें अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप के शेफ से, इनकी बॉडी देखकर चौंक जाएँगे आप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here