वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, हैरान कर देने वाले नाम टीम में शामिल

0
329

नमस्कार दोस्तों,क्रिकेट फैंस को जिस समय का बैसब्री से इंतजार था वो घड़ी आ चुकी है! जी हा वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चूका है! बतादे टीम में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक और ऑल राउंडर विजय शंकर को शामिल किया गया है! जो काफी हैरान कर देने वाला फैसला है!

यह है वर्ल्ड कप की टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), ऑल राउंडर विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, शिखर धवन, के एल राहुल, एमएस धोनी(विकेट कीपर), कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह,यजुवेंद्र चहल और  रविंद्र जड़ेजा को टीम में जगह मिली है!

बतादे टीम के चयन के वक्त कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री भी बैठक में शामिल थे। विराट कोहली  का कप्तान के तौर पर यह पहला विश्व कप होगा! जबकि खिलाड़ी के तौर पर वह अपना तीसरा विश्व कप खेलेंगे। जानकारी देदें की इस विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलकर करेगी।

देखा जाए तो टीम में सबसे चौंकाने वाला नाम दिनेश कार्तिक का रहा,क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद यह बात उठने लगी थी कि दिनेश कार्तिक विश्व कप में भी नहीं खेलेंगे. पर उन्हें ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल किया गया। वही विजय शंकर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने कुछ ही वक्त पहले 2018 में ही अपने वनडे करियर की शुरुआत की है और महज कुछ मैचों में प्रदर्शन के बाद ही वो विश्व कप टीम का हिस्सा बन गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here