यहां बारिश में पानी की जगह आसमान से बरसते है केकड़े, पूरी दुनिया देखकर हुई हैरान!

0
90

नमस्कार दोस्तों, वैसे तो बारिश के मौसम में पानी गिरना आम बात है,लेकिन क्या हो जब आसमान से पानी की जगह केकड़े बरसाने लगे! जी हा आपको यह जानकार हैरानी हो,लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी जहाँ आसमान से पानी की जगह केकड़े गिरते है! तो चलियें आपको बताते है यह अनोखी घटना कहाँ होती है!

12 करोड़ केकड़े एक साथ

बतादे ऑस्ट्रेलिया में एक द्वीप है जिसका नाम है क्रिसमस,और यहाँ हर साल बड़ी मात्रा में केकड़ों की बारिश होती है! बतादे हर हर साल यहाँ तक़रीबन 12 करोड़ केकड़े जमा हो जाते है! यह नजारा बहूत ही अदभुत होता है! यह केकड़े घर,दुकान,मकान,जंगल,सड़क हर जगह नजर आते है! बस समझ लीजियें की जहाँ देखों वहाँ केकड़े ही केकड़े नजर आते है! सड़के इन केकड़ों की वजह दे पूरी तरह लाल नजर आती है! वही हजारों केकड़े गाड़ियों के नीचे आकर मर जाते है! बतादे की द्वीप पर लगभग 2000 लोगों की आबादी रहती है! लेकिन हर साल इस अदभुत मंजर को देखने के लियें लाखों की सख्या में लोग यहाँ आते है!

देखियें दुनिया की सबसे विचित्र होली, जहाँ रंग नहीं बल्कि अंडे, कीचड़ और आटे से खेली जाती है होली

इस वजह से आते है यह केकड़े

दरसल इस घटना के पीछे का कारण है की हार साल यह केकड़े प्रजनन करने के लिये क्रिसमस द्वीप के एक छोर स्थित जंगल से दूसरे छोर स्थित भारतीय महासागर तक का सफर तय करते हैं! और यही वजह है की इतनी बड़ी मात्र में यहाँ केकड़े दिखाई देते है! तो दोस्तों अगर आपका भी करें केकड़ो की बारिश देखने का तो आप आस्ट्रेलिया के क्रिसमस द्वीप जा सकते है!

आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया लाईक और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें!

यह ख़बर भी देखें- दिखने में हिना खान से भी ज्यादा खूबसूरत है नई कोमोलिका, जल्द करने वाली है शो में एंट्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here