इस गौरी मेम ने भारतीय चाय अमेरिका में बेचकर खड़ी कर दी 200 करोड़ की कंपनी

0
328

नमस्कार दोस्तों,आज हम आपको अमेरिका की एक महिला ‘ब्रूक एडी’ के बारे में बताने जा रहे जो सिर्फ चाय बेचकर 200 करोड़ रूपये की मालकिन बन गई। जी हां और हैरानी वाली बात तो यह है कि इन्हें चाय बेचने का यह आईडिया भारत से ही मिला। अब आप सोच रहे होंगे की भला चाय बेचकर कोई 200 करोड़ कैसे कम सकता है? तो चलियें आपको बताते है!दरसल साल 2002 में अमेरिकन महिला “ब्रूक एडी” भारत घुमने आई थीं,और 2006 तक पुरे भारत की यात्रा करने के बाद जब वह वापस अपने देश अमेरिका लौटी तो एडी ने वहां कई कैफे में जाकर चाय पी लेकिन उन्हें वो स्वाद नहीं मिला जो भारतीय चाय में था! एडी मानों भारतीय चाय के स्वाद के लिए तरस गई। उनके अंदर भारतीय चाय का ऐसा जुनून जागा कि उन्होंने खुद का चाय का बिजनेस शुरू करने की ठान ली!

कौन है यह शख्स ? जो IPL मैच के दौरान बैठा था शाहरुख़ खान के साथ, नहीं है कोई आम आदमी

साल 2007 में एडी ने अपने चाय के बिजनेस की शुरुआत की जिसका नाम भी उन्होंने हिंदुस्तानी रखा “भक्ति चाय”। एडी ने अपनी कार में ही भक्ति चाय का पूरा सेट लगा लिया और अमेरिका की सड़कों पर भारतीय स्वाद की चाय बेचने लगी। आपको जानकर आश्चर्य होगा की जल्द ही एडी की चाय के लोग इस कदर दीवाने हो गए की एडी थोड़े समय में ही एक सेलिब्रिटी बन गई,और उनके और भक्ति चाय के चर्चे पुरे अमेरिका में होने लगे! फिर एडी ने भक्ति चाय की एक वेबसाइट लॉन्च की और एडी की घर-घर घूमकर बेचने वाली कंपनी का ग्रोथ अब एक बिजनेस के रूप में बहुत आगे बढ़ चूका है!

बतादे 2014 में ‘ब्रूक एडी’ एंटरप्रेन्योर पत्रिका के एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवॉर्ड में टॉप 5 फाइनलिस्ट में शामिल थीं। एडी ने एक इंटरव्यू में कहा था की मैं एक व्हाइट गर्ल हूं और अमेरिका के कोलोराडो में पैदा हुई हूं! लेकिन मेरे मन में भारत के लिए बहूत प्यार और सम्मान है! मुझे वहां के लोगों की विभिन्नता बहूत पसंद है! मैं जब भी वहां जाती हूं मुझे कुछ ना कुछ नया देखने को मिलता है और वो सब कुछ एकदम वास्तविक लगता है।

तो दोस्तों आर्टिकल पसंद आया तो लाईक और शेयर जरुर करें! धन्यवाद

यह ख़बर भी देखें-  इस कैफे में जहरीले जानवरों के साथ कॉफी पीतें है लोग, आप भी आ सकते है यहाँ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here