इस कैफे में जहरीले जानवरों के साथ कॉफी पीतें है लोग, आप भी आ सकते है यहाँ

0
178

नमस्कार दोस्तों, आज तक आपने दुनिया में कई तरह के कैफे देखें होंगे! लेकिन पेट्स कैफे” के बारे में आपने शायद हो सूना होगा। दरसल आज हम आपको एक ऐसे कैफे के बारे में बताने जा रहे है जहाँ जानवरों के सस्थ लोग कॉफ़ी पीते है। इस कैफे की खास बात यह है की यहाँ पर आप अपने पसंद के जानवर के साथ कॉफ़ी का मजा ले सकते है! बतादे की “वियतनाम” के हनोई शहर में एक कैफे ऐसा भी है जहाँ सांप, चूहे, छिपकली, जहरीली मकड़ी और भी कई खतरनाक जानवरों का बेहतरीन कलेक्शन है।

अगर आप जानवरों के शौकीन हैं और आप उन्हें छुना चाहते है या फिर अपने हाथों में लेना चाहते है तो आप के लियें यह कैफे एकदम सही है! बतादे इस कैफे में अलग-अलग आकार के जानवर कांच के पिंजरे में रखे हुए है। आप इस कैफे में इन सभी जानवरों के साथ कॉफ़ी पीने का आनंद ले सकते है।

आपको जानकर हैरानी होगी की इस कैफे के मालिक “ग्यूएन मिन्ह” को बचपन से ही जानवरों से बहूत लगाव रहा है,और इसी कारण इन्होनें इस कैफे की शुरुआत की। ग्यूएन के अनुसार वो 5 साल की उम्र में रेपेटाइल का कलेक्शन कर रहे है। इसके लिए इन्होने थाईलैंड, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और चीन जैसे देशों की यात्रा कर एक अनोखा कलेक्शन तैयार किया है! ग्यूएन के अनुसार इस सभी जानवरों को पालतू जानवरों की तरह बनाने और आम लोगों के बीच रहने के लिए 6 से 8 महीने की ट्रेनिंग दी गई है ताकि यह कैफे में आने वाले लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाए और आसानी से इंसानों के बीच रह सके!

तो दोस्तों आर्टिकल पसंद आया तो लाईक और शेयर जरुर करें! धन्यवाद

यहाँ ख़बर भी देखें- बिकिनी में सेल्फी लेने के कारण इस लड़की की बच गई जान, वजह जानकर हैरान रह जाओंगे आप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here