अभी-अभी CBSE 12th का रिजल्ट घोषित, 500 में 499 नंबर लाकर इन दो लड़कियों ने रचा इतिहास

0
155

नमस्कार दोस्तों, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन(CBSC) ने 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है! बतादे परीक्षा का रिजल्ट आप आधिकारिक वेबसाइट http://cbseresults.nic.in/welcome.html  पर जाकर देख सकते हैं! रिजल्ट तीनों स्ट्रीम साइंस, आर्टस और कॉमर्स का जारी किया गया है!

दो लड़कियों ने किया टॉप

बतादे इस बार दो लड़कियां डीपीएस गाजियाबाद से हंसिका शुक्ला और एसडी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर से करिश्मा अरोड़ा ने 500 में से 499 नंबर लाकर पूरे देश में एक साथ टॉप किया है! इस बार 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट कुल 83.4 फीसदी रहा है! इसमें 79.4 फीसदी लड़के और 88.70 फीसदी लड़कियां पास हुई हैं! वही अगर रीजन की बात करे तो इसमें 98.4 फीसदी छात्र सबसे अधिक त्रिवेंद्रम से पास हुए हैं! इसके बाद चैन्नई रीजन दूसरे नंबर पर है, और तीसरे स्थान पर दिल्ली रीजन का नाम है!

लडकियों ने मारी बाजी

बतादे लड़कियों का रिजल्ट लड़कों से 9 प्रतिशत बेहतर रहा है! वही परीक्षा में टॉप करने वाली हंसिका शुक्ला के अनुसार उसके साइकोलॉजी, इतिहास, म्यूजिक वोकल और पॉलिटिकल सब्जेक्ट में 100 में 100 नंबर आए हैं! लेकिन अंग्रेजी में 99 नंबर आए हैं! और आपको यह जानकर आश्चर्य होगा की हंसिका ने पढ़ाई के लिए कोई कोचिंग नहीं लगवाई थी! हंसिका के अनुसार वह आगे चलकर आईएफएस ऑफिसर बनना चाहती हैं! जानकारी देदे की हंसिका के पापा राज्यसभा सचिवालय में काम करते हैं और उनकी मां प्रोफेसर हैं!

ऐसे चेक करें रिजल्ट-
सबसे पहले – cbse.nic.in को ओपन करें! और यहां रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें!

फिर अपना रोल नंबर सामने दिख रहे बॉक्स में दर्ज करें और इंटर करें. आपका रिजल्ट सामने पेज पर आ जाएगा !

यह खबर भी देखें-   बड़ी खबर: भारत में TikTok हुआ बैन, अब आप नहीं बना बना पाएंगे विडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here